सपने में शेर देखना (Sapne Mein Sher Dekhna) कैसा होता है?

अक्सर, सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं और दुर्घटनाओं के होने का संकेत देते हैं. सपने में कभी हम अपने दोस्त को, परिवार के सदस्यों या किसी रिश्तेदार के अलावा कभी-कभी किसी जानवर को भी सपने में देखते हैं, जैसे- भालू, बन्दर, साँप, गधा आदि. लेकिन, क्या हो, जब आप सपने में शेर को देखें। यदि आप सपने में शेर को देखते (Sapne me sher dekhna ) हैं, तो शेर को देखना शुभ है या अशुभ। आइये, जानते हैं.

जैसा की हम सभी जानते हैं की शेर जंगल का राजा माना जाता है. शेर बहुत शक्तिशाली और पराकर्मी है. तो यदि आप सपने में शेर को देखते हैं, तो इसका अर्थ है की आपके जीवन से सभी प्रकार की समस्याओं (चाहे, वह शारीरिक हो या मानसिक) का जल्द ही अंत होने वाला है. आपका स्वास्थ्य अच्छा होगा।

क्योंकि, शेर मानसिक रूप से बुद्धिमान और शक्तिशाली है, तो लोग आपको कितना भी डराएं या धमकाएं, आप टूटने वाले नहीं हैं. आप हर हाल में अपनी मंजिल तक पहुँच जायेंगे।

Table of Contents

सपने में शेर से डरना (Sapne Mein Sher Se Darna)

यदि आप सपने में खुद को शेर से डरते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है की आप अपने जीवन में होने वाली अच्छी या बुरी घटनाओं से बहुत भयभीत हैं. और भविष्य में, आप एक शेर की भांति इन उन परिस्थितियों का सामना करेंगे।

सपने में निम्बू देखना कैसा होता है, शुभ या अशुभ?

सपने में शेर का पीछे पड़ना (Sapne Me Sher Piche Padna)

शेर को मानसिक और शारीरिक रूप से बहुत मजबूत माना जाता है. अगर आप सपने में खुद के पीछे किसी शेर को पड़े देखते हैं तो इसका मतलब है की आपके जीवन में कोई व्यक्ति ऐसा है जो आपको शारीरिक और मानसिक दुर्बलताओं से छुटकारा दिलाना चाहता हैं.

सपने में शेर की आवाज़ सुनना (Sapne Mein Sher Ki Awaz Sunna)

यदि आप सपने में शेर की आवाज़ यानी दहाड़ सुनते हैं तो यह एक शुभ संकेत है. यदि ऐसा स्वप्न आप देखते हैं, तो इसका मतलब है की आप अब कुछ ऐसा करने वाले हैं जिस से आपकी सभी समस्याओं का निवारण होने वाला है.

सपने में मृत व्यक्ति देखना कैसा होता है?

सपने में शेर शेरनी की जोड़ी देखना

यदि अविवाहित लोग सपने में शेर-शेरनी को एक साथ देखते हैं तो इसका मतलब है की उनके जीवन में उनका लाइफ-पार्टनर आने वाला है, यानी भविष्य में उनके विवाह होने का संकेत है.

लेकिन, वहीँ दूसरी तरफ यदि कोई विवाहित व्यक्ति (स्त्री या पुरुष) सपने में शेर-शेरनी के जोड़े को देखता है तो इसका अर्थ है की आपके अपने जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर होने वाले हैं.

सपने में शेर का बच्चा देखना

यदि कोई गर्भवती स्त्री सपने में शेर को बच्चे को देखती है तो इसका अर्थ यह की उसका बच्चा शेर की तरह स्वस्थ और पराक्रमी होगा। आने वाले जीवन में वह एक राजा की तरह व्यवहार करेगा।

सपने में हरा साँप देखने  का क्या मतलब है?

सपने में सोते हुए शेर को देखना

यदि आप सपने में सोते हुए शेर को देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत है. कोई अशुभ संकेत नहीं है. इसका मतलब यह है की आप भविष्य में अपने करियर में आपकी विजय होगी।

सपने में शेर का हमला करना (Sapne Me Sher Ko Hamla Karte Dekhna )

शेर द्वारा सपने में खुद पर हमला होते हुए देखने का मतलब यह है की आपका कोई मित्र है जो आपके खिलाफ षङयंत्र रच रहा है. ऐसा स्वप्न देखने पर सावधान हो जाइये।

सपने में शेर को पिंजरे में बंद देखना

क्योंकि, शेर एक शक्तिशाली और पराक्रमी जानवर है तो यदि वह सपने में आपको किसी पिंजरे में कैद दिखता है तो इसका अर्थ है की आप अपनी शक्तियों और गुणों का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. अथार्त, आपके जीवन में कुछ ऐसा हो रहा है, जिसकी वजह से आप अपनी बुद्धि का सही से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.

सपने में निम्बू देखना कैसा होता है?

सपने में शेर की सवारी करना

यदि आप सपने में खुद को शेर की सवारी करते हुए देखते हैं तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है. इसका अर्थ यह है की आपके आत्मविश्वास में कमी हो रही है. इस वक़्त आप कोई भी ख़ास निर्णय लेने से बचे.

लेकिन, वहीँ दूसरी तरफ सपने में शेर को टहलते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है की आपके आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होने वाली है.

सपने में शेर को शिकार करते हुए देखना

यदि आप सपने में शेर को शिकार करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है की आपको कानूनी कामों से आजादी मिलने वाली है.

शेर को सपने में मारना

यदि आप सपने में शेर को मारते हैं तो इसका मतलब है की आप अपनी बुरी आदतों का त्याग कर देंगे।

सपने में खुद की शादी होना कैसा होता है?

सपने में शेर का झुण्ड देखना

यदि आप सपने में शेरों का झुण्ड देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत है. इसका मतलब यह है की आपको अपने मित्रों का सहयोग मिलेगा। जो की आपकी उनंति में सहायक होगा।

सपने में शेर से लड़ना

यदि सपने में आप शेर से लड़ते हुए खुद को देखते हैं, तो इसका मतलब है की आपका कोई प्रतिस्पर्धी आपको हराना चाहता है. यदि आप उनको नहीं हराएंगे, तो वो आपको हरा देंगे।

शेर की खाल पहने हुए देखना

आप किसी व्यक्ति को शेर की खाल पहने हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है की आपको अपने अंदर कुछ बदलाव करने की जरूरत है.

घास के मैदान में शेर को देखना

यदि आप शेर को घास के मैदान में देखते हैं तो इसका मतलब है की आपको अपने अंदर कुछ चेंज करने की जरूरत है, नहीं तो भविष्य में आपके सम्बन्ध परिवार के सदस्यों से ख़राब हो सकते हैं.

अपने दोस्त पर शेर द्वारा हमला करते देखना

आपके सपने में शेर आपके दोस्त पर हमला करता है, तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका मतलब है की आपकी व्यापार में हानि होने वाली है.

सपने में शेर और हाथी देखना

कहा जाता है की यदि आप सपने में शेर और हाथी को देखते हैं तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है की आपके परिवार का सबसे बड़ा सदस्य  बीमार पड़ने वाला है.

नवरात्री में सपने में शेर देखना (Navratri Me Sapne Me Sher Dekhna)

हमें पता है की शेर मातारानी (दुर्गा माँ) की सवारी है. यदि आप सपने में दुर्गा माँ को सपने देखते हैं तो यह एक बहुत ही शुभ संकेत है. इसका अर्थ यह है की आपके अपने जीवन के सारे सपने पूरे होने वाले हैं. चाहे वो करियर से जुड़े हुए हों या शादी-व्यापार से जुड़े हुए हों.

सपने में घर में शेर देखना (Sapne Mein Ghar Mein Sher Dekhna)

अगर, आप सपने में शेर को अपने खुद के घर में देखते हैं, तो यह एक बहुत ही शुभ संकेत हैं. इसका मतलब है की आपके घर में धन-धान्य की वृद्धि होने वाली है.

सपने में जंगल में शेर देखना (Sapne Mein Jungle Mein Sher Dekhna)

जंगल में शेर देखने का अर्थ यह है की आप इस वक़्त जहाँ भी नौकरी कर रहें हैं, वहां आपके बॉस बनने के अवसर ज्यादा हैं.

सपने में मंदिर में शेर देखना (Sapne Mein Mandir Mein Sher Dekhna)

मंदिर में शेर देखना बहुत शुभ माना जाता है. इसका मतलब है की दुर्गा माँ की कृपा आप पर बनेगी।

इस पोस्ट में आप सभी ने जाना सपने में शेर देखना (Sapne mein sher dekhna) कैसा होता है? उम्मीद है की यह पोस्ट पढ़ कर आपको पूर्ण जानकारी मिली होगी। यदि आप कोई और स्वप्न के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमे मेल भी कर सकते हैं या कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं.

About ग्लोरी

हैलो, मेरा नाम ग्लोरी है. मै इंजीनियरिंग में अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी हूँ. मुझे रिसर्च का और लिखने का शौक है. मुझे प्रकर्ति के साथ रहना अच्छा लगता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *