सपने में शिवलिंग देखने का क्या अर्थ है? | Sapne Me Shivling Dekhna

क्या आप जानते हैं की शिवलिंग के ऊपर 24 घंटे पानी क्यों गिरता है? नहीं , शायद, आपको जानकार हैरानी होगी की शिवलिंग से सबसे ज्यादा रेडियोएक्टिव किरणें निकलती हैं. इन रेडियोएक्टिव किरणों की तीव्रता को कम करने के लिए शिवलिंग पर पानी चढ़ाया जाता है. बेलपत्र, धतूरा भी रेडियोएक्टिव किरणों को सोखते हैं.

सपने में शिवलिंग देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. आइये जानते हैं की, सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना, सपने में सफ़ेद शिवलिंग देखना, सपने में शिवलिंग की पूजा करना, सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाना कैसा होता है.

Table of Contents

सपने मे शिवलिंग देखना (Sapne Mein Shivling Dekhna)

अगर, आप सपने में शिवलिंग देखते हैं, तो यह एक शुभ संकेत है. यह संकेत आपके जीवन से दरिद्रता, नकारात्मकता, दुःख आदि को दूर कर देगा। आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली हैं.

सपने में सफ़ेद शिवलिंग देखना (Sapne Me Safed Shivling Dekhna)

सपने में सफ़ेद शिवलिंग देखना, शांति, खुशहाली और रचनात्मकता का प्रतीक है. यदि आप गर्भवती हैं तो यह स्वप्न आपको यह संकेत देता है की आपका होना वाला बच्चा शिव शंकर की तरह ही स्वस्थ और वीर होगा।

यदि आपका विवाह नहीं हुआ है, तो आपका जल्दी ही विवाह होने के chances हैं.

अगर, आप सपने में सफ़ेद शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ है की भोलेनाथ चाहते हैं की आप उन पर प्रत्येक सोमवार जल चढ़ाएं

सपने में काली शिवलिंग देखना (Sapne Me Kali Shivling Dekhna)

काली शिवलिंग को सपने में देखना बहुत शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है की आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और धन की बढ़ोत्तरी होगी।

सपने में शिवलिंग और सांप देखना (Sapne Me Shivling aur Saap Dekhna)

अगर सपने में शिवलिंग पर जिन्दा सांप देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की आपके जीवन में धन की वर्षा होने वाली है, शिव-शम्भू आपके जीवन से शत्रुओं का अंत करेंगे।

लेकिन, वहीँ दूसरी तरफ अगर आप शिवलिंग से जुड़ा सांप देखते हैं, तब शिव-शम्भू आपके जीवन से दुखों का अंत करने वाले हैं.

सपने में शिवजी की मूर्ती देखना (Sapne Me Shivji Ki Murti Dekhna)

Sapne Me Shivling Dekhna

यदि आप अविवाहित हैं, और आपकी कहीं विवाह की बात चल रही है, तो जल्द ही आपकी बात पक्की हो जाएगी। वहीँ दूसरी ओर, अगर आप विवाहित हैं, और सपने में शिवजी की मूर्ती देखते हैं, तो आपके अपने जीवनसाथी से सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे।

सपने में शिवलिंग की पूजा करना (Sapne Me Shivling Ki Pooja Karna)

अगर, आप खुद को सपने में शिवलिंग की पूजा करते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ है की भगवान भोलेनाथ के सामने आपने जो भी इच्छा रखी थी, वह अब जल्द ही पूरी होने वाली है. इसके लिए जरूरी है की आप शिव-शम्भू की रोज नियम पूर्वक आराधना करें।

सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाना (Sapne Me Shivling Par Chawal Chadana)

अगर, आप सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाते हुए खुद को देखते हैं, तो भगवान भोले-नाथ द्वारा आपको यह संकेत दिया जा रहा है की आपको किसी गरीब को भोजन करवाना चाइये।

सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाना (Sapne Mein Shivling Par Belpatra Chadana)

अगर, आप सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाते हैं, तो यह शिव-शंकर द्वारा आपको यह इच्छा प्रकट की जा रही है की वे चाहते हैं की आप उन पर बेलपत्र चढ़ाएं।

सपने में नंदी-बैल देखना (Sapne Me Nandi-Bail Dekhna)

Sapne me shivling dekhna

अगर आप ऐसा स्वप्न देखते हैं तो जरूरी है की आप किसी गाय को रोटी और हरा चारा खिलाएं।

सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाना (Sapne Me Shivling Par Doodh Chadhana)

अगर, आप सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाते हुए खुद को देखते हैं, तो इसका अर्थ है की आपके जीवन से सभी प्रकार की बुराइयों का अंत होने वाला है. आपके जीवन में बहुत सारी खुशियों का आगमन होने वाला है.

सपने में खंडित शिवलिंग देखना (Sapne Me Khandit Shivling Dekhna)

अगर आप सपने में टूटी हुई शिवलिंग देखते हैं, तो यह एक अशुभ संकेत है. जिसका मतलब है की भगवान आपको कष्ट देने वाले हैं. अगर, आप कोई भी ऐसा काम कर रहे हैं, जिस से किसी भी व्यक्ति को नुक्सान हो रहा है, तो उसे तुरंत रोक दें.

सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना (Sapne Me Shivling Par Phool Chadhana)

sapne me shivling dekhna

यदि आप सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाते हुए खुद को देखते हैं, तो यह देखना आपके लिए शुभ है. इसका अर्थ यह है की भगवान् भोलेनाथ आपसे बहुत खुश हैं और आपके जीवन में प्रगति के मार्ग आपको मिलने वाले हैं.

सपने में शिवलिंग बनाना (Sapne Me Shivling Banana)

शिवलिंग को सपने में बनाते हुए देखना यह संकेत देता है, की आप अपनी मंजिल पर पहुँचने के लिए रास्ते खुद से बनायेंगें।

सपने में शिवलिंग खरीदना (Sapne Me Shivling Kharidna)

ऐसा सपना देखना, यह दर्शाता है की आप शिव से कुछ मांग रहे हैं, जो वे अब जल्द ही आपको प्रदान करेंगे। इसके लिए जरूरी है की आप शिव जी की पूजा करें।

सपने में शिवलिंग पर सरसों का तेल चढ़ते हुए देखना कैसा होता है?

अगर आप खुद को शिवलिंग पर सरसों का तेल चढ़ाते हुए खुद को देखते हैं, तो इसका मतलब है की स्वयं भोलेनाथ आपके जीवन से शत्रुओं को हटाएंगे।

सपने में शिवलिंग और नंदी बाबा को धरती से निकलते देखना कैसा है?

यह एक अच्छा संकेत है, जिसका मतलब यह है की भगवान जी आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां देगे। और उनकी आप पर असीम कृपा होने वाली है.

सपने में शिवलिंग पर भस्म चढ़ते देखना कैसा होता है?

यदि आप सपने में खुद शिवलिंग पर भस्म चढ़ाते हैं, या किसी और के द्वारा भस्म चढ़ाते हुए देखते हैं, तो आपका समाज में मानसम्मान बढ़ता है. आपकी तरफ लोग आकर्षित होते हैं.

आशा है की आपको इस पोस्ट में आपके सभी प्रश्नों का उत्तर मिला होगा। यदि आप कुछ और जानना चाहते हैं, तो आप अपना प्रश्न कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं.

इन्हें भी पढ़ें:

About ग्लोरी

हैलो, मेरा नाम ग्लोरी है. मै इंजीनियरिंग में अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी हूँ. मुझे रिसर्च का और लिखने का शौक है. मुझे प्रकर्ति के साथ रहना अच्छा लगता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *