सपने में पानी देखना कैसा होता है: शुभ या अशुभ | Sapne Me Pani Dekhna Kaisa Hota Hai: Shubh ya Ashubh

अक्सर, रात में जब हम सोते हैं, तो सुप्तावस्था में हमे कई स्वप्न आते हैं. कभी हम अमरुद को तोड़ते हुए खुद को स्वप्न में देखते हैं, कभी शेर को दहाड़ते हुए, तो कभी किसी मृत व्यक्ति को सपने में देखते हैं. प्रत्येक स्वप्न हमे भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बताता है.

यदि हम सोते वक़्त आने वाले सपनों के बारे में जान जाएँ। तब, अपने भविष्य को काफी हद तक जान सकते हैं. आज हम जानेंगे, सपने में पानी देखना कैसा होता है (Sapne me pani dekhna kaisa hota hai?).

सपने में पानी देखने का मतलब (Sapne Me Pani Ka Matlab) क्या होता है?  यदि आप सपने में साफ़ पानी (Sapne me Saaf Pani Dekhna) देखते हैं,तो यह एक शुभ संकेत हैं. जिसका अर्थ यह है की आपने जो भी सपने देखे थे, वह बहुत ही जल्द पूरे होने वाले हैं. यदि आप व्यापार में हैं, तो आपका व्यापार जल्द ही आगे बढ़ने लगेगा। और, अगर आप नौकरी में हैं तो आपकी उन्नंती हो सकती है.

जैसा की हम सभी जानते हैं, की गन्दा पानी किसी काम का नहीं होता है. न पीने के, न खाना बनाने के. तो, गंदे पानी को सपने में देखना तो शुभ हो ही नहीं सकता। यदि आप गन्दा पानी सपने में देखते हैं, तो यह एक अशुभ संकेत हैं. इसका मतलब है की आपके जीवन में परेशानियाँ आने वाली हैं. यदि आप नौकरी कर रहे हैं, तो आपकी नौकरी खतरे में पड़ सकती है. व्यापार कर रहे हैं, तो आपको घाटा हो सकता है.  आने वाले भविष्य में धन की हानि होने के भी chances अधिक है.

Table of Contents

सपने में उबलता पानी देखना कैसा है? (Sapne Me Ubalta Pani Dekhna Kaisa Hai?)

कहा जाता है की यदि आपके जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो इसका मतलब है की आप सही रास्ते पर चल रहे हैं. घबराइए मत, चलते रहिये। सपने में उबलता पानी देखना न ही शुभ है, और न ही अशुभ। इसका अर्थ बस इतना सा है की आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

सपने में खुद की शादी होना देखना का क्या मतलब है?

सपने में नया घर बनते हुए देखना कैसा होता है?

सपने में शेर देखने का मतलब क्या है?

सपने में निम्बू देखना कैसा होता है?

सपने में हरे रंग का सांप देखना कैसा होता है?

सपने में पानी का नल देखना कैसा है? (Sapne Me Pani Ka Nal Dekhna Kaisa Hai?)

सपने में पानी का नल देखना बहुत ही शुभ है. क्योंकि, नल से साफ़ पानी आता है, तो इसका अर्थ यह है की आपके जीवन में छोटी ही सही पर तरक्की होने वाली है.

सपने में गटर का पानी देखना (Sapne Me Gatar Ka Pani Dekhna)

गटर का पानी सपने में देखना अशुभ होता है. जैसा की हम जानते ही हैं की गटर का पानी कितना अशुद्ध होता है. यदि आप ऐसा कोई स्वप्न देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की ब्रह्माण्ड आपको संकेत दे रहा है की आपके जीवन में बढ़ रही नकारात्मकता को रोकें।

सपने में पानी ही पानी देखना (Sapne Me Pani Hi Pani Dekhna)

Sapne Me Pani DEkhna

अगर, आप सपने में अपने चारों तरफ पानी ही पानी देखते हैं, तो इसका मतलब यह है की आपके जीवन में बहुत सारी खुशियाँ आने वाली हैं. आपके जीवन में जो अन्धकार छाया हुआ है. वो अब दूर होने वाला है.

सपने में घर के अंदर पानी देखना (Sapne Me Ghar Ke Andar Pani Dekhna)

अगर, आप सपने में साफ पानी को घर के अंदर आते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब यह है की आपके घर में ढेर सारा पैसा आने वाला है. लेकिन, वहीँ दूसरी तरफ अगर आप गंदे पानी को घर में घुसते हुए देखते हैं, तो आपको आने वाले जीवन में कई बाधाओं का सामना करना पढ़ सकता है.

सपने में किसी को पानी में डूबते देखना (Sapne Me Kisi Ko Pani Me Dubte Dekhna)

अगर, आप सपने में खुद को पानी में डूबते हुए देखते हैं. आपको अपने जीवन में कुछ भी प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। लेकिन, वहीँ दूसरी तरफ अगर आप अपने किसी परिचित को डूबते हुए देखते हैं, तो उस व्यक्ति का भविष्य बनाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

सपने में कुआँ का पानी देखना (Sapne Me Kua Ka Pani Dekhna)

यदि आप सपने में कुआँ का पानी देखते हैं, तो इसका अर्थ है की जल्द ही आपको कोई अच्छी सूचना की प्राप्ति होगी।

सपने में बहता पानी देखना (Sapne Me Behta Pani Dekhna)

ऐसा सपना देखना बहुत ही शुभ है. इसका अर्थ है की आपकी सारी इच्छाएं पूरी होने वाली हैं. अगर, आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको जल्द ही नौकरी मिलने वाली है. व्यापार में आपकी बढ़ोत्तरी होगी। अगर आप शादी के लिए हमसफ़र ढूंढ रहे हैं, तो जल्द ही आपको आपका हमसफ़र मिलने वाला है.

सपने में बाढ़ का पानी देखना (Sapne Me Badh Ka Pani Dekhna)

वास्तविक जीवन में बाढ़ अगर कभी आती है, तो वह हमारा सब कुछ बिगाड़ कर रख देती है. तो, सपने में देखी गई बाढ़ का पानी किसी भी कीमत पर शुभ नहीं हो सकता है. यह एक अशुभ संकेत है. यदि आप ऐसा स्वप्न देख रहे हैं, तो इसका मतलब यह की आप बहुत अधिक बीमार पड़ने वाले हैं.

सपने में बारिश का पानी देखना (Sapne Me Barish Ka Pani Dekhna)

Sapne Me Pani DEkhna

बारिश यानी वर्षा किसको पसंद नहीं होती। जब भी बारिश होती है, दिल बहुत खुशनुमा हो जाता है. अगर, ऐसा सपना आप देखते हैं, तो यह एक बहुत अच्छा संकेत है. जिसका अर्थ है की भगवान् की आप पर असीम कृपा होने वाली है और जल्द ही वे आपकी हर इच्छा पूरी करेंगे।

सपने में बाल्टी में पानी देखना (Sapne Me Balti Me Pani Dekhna)

अगर, आप सपने में बाल्टी में पानी देखते हैं, तो बहुत ही जल्दी आपको धन की प्राप्ति होने वाली है. आपकी उन सारी  समस्याओं का निदान होने वाला है, जिन समस्याओं का कारण धन है.

सपने में नदी का पानी बढ़ते देखना (Sapne Me Nadi Ka Pani Badhte Dekhna)

Sapne Me Pani DEkhna

अगर, आप सपने में नदी का पानी बढ़ते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ है की आपके जीवन में कठिनाइयाँ बढ़ने वाली हैं. बाहरी शक्तियों द्वारा आपको यह बताया जा रहा है की आप अपने जीवन में कठिनाइयों का सामना आप बहुत ही कुशलता के साथ करेंगे।

सपने में पानी भरना देखना (Sapne Me Pani Bharna Dekhna)

यदि आप सपने में पानी भरते हुए खुद को देखते हैं, तब यह एक अच्छा संकेत है. सपने में कुंड में पानी भरना, नल से किसी भी बर्तन को पानी भरते हुए देखना या हैंडपंप से पानी भरते हुए खुद को देखना बहुत शुभ होता है. ऐसा स्वप्न देखने का अर्थ है की आपके जीवन में बहुत ही जल्द इकट्ठा धन आने वाला है.

सपने में पानी का घड़ा देखना (Sapne Me Pani Ka Ghada Dekhna)

अगर, आप सपने में मिटटी का पानी का घड़ा भरा हुआ देखते हैं, तो यह एक शुभ संकेत है आपके लिए. इसे देखने के बाद आपके जीवन में प्रगति का मार्ग उन्नत होगा।

सफ़ेद पानी सपने में देखना (Safed Pani Sapne Me Dekhna)

सपने में सफ़ेद पानी देखना यह संकेत देता है, की आपका आगामी जीवन सुखशांति से पूर्ण होगा। आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां आएंगी।

सपने में जमीं में पानी का टैंक देखना (Sapne M Jamin Me Pani Ka Tank Dekhna)

अगर, आप सपने में जमीं में पानी का टैंक लगे हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की आप अपने जीवन कोई बात अपनों से छुपा रहे हैं. बेहतर रहेगा अगर आप इन बातों को न छुपाएं

सपने में अजगर को पानी पीते हुए देखना (Sapne Me Ajgar Ko Pani Pite Hue Dekhna)

हम सभी जानते हैं की अजगर कितना खतरनाक है. अगर आप सपने में अजगर को पानी पीते हुए देख रहे हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है. कोई आपका करीबी आपको बहुत नुकसान पहुंचा सकता है.

सपने में भैंस को पानी पिलाते देखना (Sapne Me Buffalow Ko Pani Pilate Dekhna)

भैंस को सपने में पानी पिलाते हुए देखना बहुत अशुभ होता है. ऐसा सपना देखने का अर्थ है की आपको चोट लगने वाली हैं.

सपने में गरीब को पानी देना देखना (Sapne Me Garib Ko Pani Dena Dekhna)

अगर, सपने में आप किसी गरीब को पानी पिलाते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है की आपको किसी गरीब को कुछ दान करना चाइये।

सपने में खुद को पानी में तैरते हुए देखना (Sapne Me Khud Ko Pani Me Tairte Huye Dekhna)

आपके लिए, यह सपना देखना बहुत शुभ है. अगर, आप ऐसा सपना देखते हैं, तो इसका मतलब है की आप अपने जीवन में अकेले चलना सीख चुके हैं. आपको अब किसी की भी जरूरत नहीं है.

सपने में पानी में मछली देखना (Sapne Me Pani Me Machli Dekhna)

Sapne Me Pani DEkhna

जिस तरीके से मछली को जाल में फँसाया जाता है. उसी तरीके से हो सकता है की कोई आपको फँसाने की कोशिश कर रहा हो.

सपने में नहर देखना (Sapne Me Nahar Dekhna)

नहर का पानी बहुत ही निर्मल और स्वच्छ होता है. अगर, आप ऐसा सपना देखते हैं, तो यह एक बहुत अच्छा संकेत है. जिसका अर्थ है की आप जीवन में आगे बढ़ रहे हैं और कोई भी बाधा आये, आप उसको बहुत आसानी से पार कर जायेंगे।

सपने में समंदर देखना (Sapne Me Samandar Dekhna)

अगर आप सपने में समंदर देखते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है. आपको जल्द ही किसी भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

सपने में छत से पानी टपकना (Sapne Me Chhat Se Pani Tapakna)

छत से पानी टपकते हुए देखना अशुभ है. अगर, आप ऐसा सपना देखते हैं, तो यह स्वप्न दरिद्रता की निशानी है. आप कोई भी ऐसा काम न करें जो गरीबी को बढ़ावा दें.

सपने में पानी का तालाब देखना कैसा होता है? (Sapne Me Pani Ka Talab Dekhna Kaisa Hota Hai?)

हम सभी जानते हैं की तालाब का पानी साफ़ नहीं होता है. यदि हम सपने में तालाब के पानी को देखते हैं, तो यह एक शुभ संकेत नहीं है. इसका अर्थ यह है की भविष्य में आपको धन की हानि होने वाली है.

सपने में बोरिंग से पानी निकलते देखना

अगर आप सपने में जमीन से  पानी निकलते निकलते हुए देखते हैं, तो आपके जीवन से दुःख समाप्त होने वाला है और बहुत सारी खुशियाँ आने वाली हैं.

सपने में पानी में कीड़ा देखना

पानी में सपने में कीड़ा देखना एक बहुत ही शुभ संकेत है. इसको देखने का मतलब है की कोई बहुत छोटी सी परेशानी आपके जीवन में आने वाली है. लेकिन, वह परेशानी आपका ज्यादा कुछ बिगाड़ नहीं सकती।

आशा करती हूँ की इस पोस्ट ने आपकी जिज्ञासा को शांत किया होगा। अगर, आपका कोई अन्य प्रश्न है तो आप मुझसे सम्पर्क कर सकते हैं, कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं.

इन्हें भी पढ़ें:

About ग्लोरी

हैलो, मेरा नाम ग्लोरी है. मै इंजीनियरिंग में अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी हूँ. मुझे रिसर्च का और लिखने का शौक है. मुझे प्रकर्ति के साथ रहना अच्छा लगता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *